i3, i5, i7, i9 क्या होता है? इसमें अंतर भी जाने - D Tech Info -->

i3, i5, i7, i9 क्या होता है? इसमें अंतर भी जाने

 i3, i5, i7, i9 क्या होता है? इसमें अंतर भी जाने

i3, i5, i7, i9 आदि इंटेल (Intel) कंपनी की अलग-अलग सीरीज हैं, यह एक प्रोसेसर होता है जो कंप्यूटर, मोबाइल आदि device में इस्तेमाल होता है.

ये सभी मॉडल विभिन्न गुणवत्ता और कार्यक्षमता स्तरों पर आते हैं और कंप्यूटिंग या किसी अन्य device में उसके आवश्यकताओं के आधार पर उसे पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं.

यह मॉडल और उससे जुड़े कुछ जानकारी निम्न है.

i3 i5 i7 i9 kya hota hai
i3 i5 i7 i9 kya hota hai


Intel Core i3: यह प्रोसेसर्स कंप्यूटिंग की प्रारंभिक लेवल प्रोसेसर्स होते हैं जिसका इस्तेमाल आमतौर पर साधारण कार्यों जैसे की वेब ब्राउज़िंग, ऑफिस कार्य, और मल्टीमीडिया सामग्री का प्लेबैक आदि के लिए उपयुक्त होते हैं.

Intel Core i5: यह प्रोसेसर्स माध्यमिक कार्यों के लिए जैसे की गेमिंग और क्रिएटिव कार्यों के लिए भी सामग्री की प्रदर्शन के साथ एक बेहतर गेमिंग और मल्टीटास्किंग अनुभव प्रदान करते हैं।

Intel Core i7: यह प्रोसेसर्स उच्च गुणवत्ता के कंप्यूटिंग कार्यों के लिए हाई परफॉरमेंस वाले कंप्यूटर बनाने में होता है जिससे गेमिंग, वीडियो एडिटिंग, और 3D मॉडलिंग आदि कार्य आसानी से हो सके.

Intel Core i9: यह प्रोसेसर्स विशेष रूप से विशेषज्ञ कंप्यूटिंग कार्यों के लिए सबसे उच्च गुणवत्ता और प्रदर्शन के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो वीडियो प्रोडक्शन, साइंटिफ़ कंप्यूटिंग, बड़े और जटिल कार्यों के लिए उच्च प्रदर्शन, मल्टीकोर कैपेबिलिटी, लम्बे समय तक अच्छा प्रदर्शन प्रदान करते हैं।


तो यह था प्रोसेसर से जुड़े जानकरी जिसमे आपने जाना की i3, i5, i7, i9 क्या होता है? 

यह जानकारी अच्छी लगने पर शेयर करना न भूले .

-------

i3, i5, i7, i9 क्या होता है, i3 i5 i7 i9 kya hota hai, what is i3 i5 i7 i9

NEFT vs RTGS vs IMPS vs UPI इसका अंतर और फुल फॉर्म जाने.

 NEFT vs RTGS vs IMPS vs UPI इसका अंतर और फुल फॉर्म जाने. आपको इसमें जानकारी मिलने वाली है की NEFT क्या है? RTGS क्या है? IMPS क्या है? UPI ...

लोकप्रिय पोस्ट