Whatsapp के Personal Contact को कैसे छुपाकर रखे? - D Tech Info -->

Whatsapp के Personal Contact को कैसे छुपाकर रखे?


Whatsapp के Personal Contact को कैसे छुपाकर रखे?


(How To Hide Whatsapp Contact, How To Hide Whatsapp Chat)
आजकल Whatsapp एक ऐसे Useful Messenger App है. जिसकी लोकप्रियता इतनी हो चुकी है की लोगो की इसपर काफी निर्भरता हो चुकी है.

Whatsapp Chat Hide, Whatsapp Contact Hide के बारे में जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े.

Whatsapp पर हमलोग Audio, Video कॉल, Image, Pdf,इत्यादी डाटा सेंड और Received करने के आलावा हमलोग Whatsapp पर काफी चैट भी करते है.

जब चैट करते है तो वह किसी भी तरह का हो सकता है. जैसे कुछ Personal बायोडाटा से जुड़े जानकारी, Email Id, Password या कोई और Personal जानकारी जिसे हम किसी को दिखाना नहीं चाहते है.

आप उस Person को ही हाईड कर सकेंगे, जिससे Personal चैट करते है और जिसका चैट नहीं दिखाना चाहते है. या आप जिस Person को Whatsapp में किसी को नहीं दिखाना चाहते है तो यह कर सकते है.

इसलिए इसमें हम जानकारी देने वाले है की आप किस तरह से अपने Whatsapp में इसे Hide और Unhide कर पाएंगे. Whatsapp में Archive Chat और UnArchive Chat क्या है. Whatsapp के Personal Contact को Hide कैसे करे. Whatsapp के Personal Contact को Unhide कैसे करे, Whatsapp Number Hide, Whatsapp Contact Hide इत्यादी.

अपनी व्हाट्सएप चैट को हाइड करने के लिए आपको किसी दुसरे Whatsapp Contact Hide App या Whatsapp Group Hider जैसे किसी App को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं पड़ती है. क्योकि व्हाट्सएप में खुद ऐसे फीचर्स मौजूद हैं.
अब आगे इसके बारे में जानेंगे.
Whatsapp के personal contact को कैसे छुपाकर रखे? whatsapp , whatsapp archive chat meaning, how to unarchive whatsapp chat, dtechin
Whatsapp ke personal contact ko hide kare? whatsapp , whatsapp archive chat meaning, how to unarchive whatsapp chat, dtechin


Whatsapp में Archive Chat और UnArchive Chat क्या है.

(Whatsapp Archive Chat Meaning, Unarchive Whatsapp Chat Meaning)
Whatsapp में दिया गया Archive Chat और UnArchive Chat के इस Feature से ही हम किसी Whatsapp के Personal Contact को Hide या Unhide कर पाते है.

Whatsapp के Personal Contact को Hide कैसे करे.

(How To Unarchive Whatsapp Chat)
निजी चैट बिना डिलीट किए किसी Contact को छुपाई जा सकती है. और दोबारा उसे नार्मल चैट में वापस लाया जा सकता है. इसके लिए आपको कुछ दिए गए Steps को फ़ॉलो करना है.

इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में Whatsapp को Open करें.

अब आपको जिस Friend या Group को Hide करना है, उस पर Long Press करके सेलेक्ट कर ले.

अब Archive Chat वाले Option में जाना है, इसके लिए उपर के Three डॉट पर क्लिक करने पर Archive Chat का आप्शन आ जाता है. उसपर क्लिक करना है.

अगर वहां पर Archive Chat का आप्शन नहीं आ रहा है तो आप तिन डॉट वाले आप्शन के साइड काले आइकॉन पर क्लिक करे.

Archive के Icon या आप्शन पर क्लिक करने के बाद वो Contact, Whatsapp से Hide हो जाएगी.

नोट:- ध्यान रहे की ये Archive Chat या Archive Chat का Icon ऊपर में तब मिलता है जब आप किसी Contact को सेलेक्ट करते है.

Whatsapp के Personal Contact को Unhide कैसे करे.

(How To Unarchive Whatsapp Chat)
अगर आप Hide किया गया Contact को देखना चाहते है या वापस Unhide करना चाहते है तो Chats में सबसे नीचे जाएं.

वहां पर Archived Chats में सभी Hide की गई Chats मौजूद होता है.

जिसको Hide करना चाहते है उसको Long Press करना है. फिर Unarchive का आप्शन या Icon मिलेगा, उसपर क्लिक कर दे.

अब आपकी वो Chat वापस Unhide हो जाएगी.

तो ये था जानकारी Whatsapp में Archive Chat और UnArchive Chat Feature से Whatsapp Chat Hide या Whatsapp Contact Hide के बारे में.

इसमें आपने जाना की Whatsapp में Archive Chat और UnArchive Chat क्या है. Whatsapp के Personal Contact को Hide कैसे करे. Whatsapp के Personal Contact को Unhide कैसे करे, Whatsapp Number Hide, Whatsapp Contact Hide इत्यादी.

इस तरह से आप Whatsapp पर अपनी किसी भी Contact के Chat को Hide कर सकते है और उसे Whatsapp में छिपा सकते है, जिससे उस Chat को आपके अलावा और कोई भी नही देख पायेगा.

हम उम्मीद है की आपको यह जानकारी से कुछ सिखने को मिला होगा. अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इस Post को Social साईट पर जरुर Share करे. पोस्ट को शेयर करने के लिए नीचे दिए गए Social Sharing Icons पर क्लिक करें.

NEFT vs RTGS vs IMPS vs UPI इसका अंतर और फुल फॉर्म जाने.

 NEFT vs RTGS vs IMPS vs UPI इसका अंतर और फुल फॉर्म जाने. आपको इसमें जानकारी मिलने वाली है की NEFT क्या है? RTGS क्या है? IMPS क्या है? UPI ...

लोकप्रिय पोस्ट